Khoye huye Mobile phone band karne ka tarika in hindi 2021

दोस्तों आज के समय में अगर आपका मोबाइल फ़ोन चोरी हो जाता है या गलती से खो जाता है तो आप उसको किस तरह से बंद कर सकते है इस बारे में मैं आज आपको बताने वाला हूँ।

आज के समय में Mobile chori hona और मोबाइल फ़ोन खो जाना बहुत ही आम बात है तो मैं आज आपको इसी बारे में बताने वाला हूँ जिसमे आप Mobile phone band karne ka tarika के बार में।

इसे भी पढ़े: अपने मोबाइल फ़ोन का नंबर कैसे पता करें ?

दोस्तों Khoye huye Mobile phone band karne ka सबसे बड़ा तरीका ये है की अगर आप अपने खोये हुए मोबाइल को बंद कर देते है तो जो भी आपके खोये हुए मोबाइल में आपका जरुरी डाटा होता है ,

या जो भी आपके जरुरी अकाउंट होते है या अगर आप जो भी अपने मोबाइल में जरुरी Features होते है जिनके बारे में आप दुसरो अगर बताना नहीं चाहते है तो आप अगर अपने मोबाइल को बाद कर देते है तो कोई भी दूसरा इंसान उन सभी के बारे में नहीं जान सकता है ।

Khoye Huye Mobile phone ko band karne ka tarika-

दोस्तों आज के समय में बहुत से ऐसे ऐसे Smartphone market में आ रहे है जिसमे आपको बहुत अच्छे अच्छे Features आपको देखने के लिए मिल जाते है।

पर मैं जो आपको आज Mobile phone band karne ka tarika के बारे में बताने जा रहा हूँ अगर आप उसका यूज़ करते है तो आप अपने मोबाइल फ़ोन को बड़ी ही आसानी से और बहुत ही जल्दी से बंद कर सकते है।

Mobile phone Switch Off karne ka tarika बहुत से नए लांच मोबाइल फ़ोन में आते है , और बहुत से मोबाइल फ़ोन में नहीं आते है तो ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत ये आती है की अगर आपके मोबाइल फ़ोन में ये Features नहीं आता है तो आप किस तरह से अपने mobile फ़ोन को band कर सकते है।

इसे भी पढ़े : फ्री में ब्लॉग बनाकर कैसे पैसे कमाए ?

तो अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन को बंद करना चाहते है तो इसके लिए जो भी मैं आपको नीचे Steps को बताता हूँ उनको आपको ठीक तरह से Follow करना है , तो चलिए अब शुरू करते है –

Steps:1- Find My Device

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की Setting में चले जाना है और वहां पर Find My Device के Option पर Click कर लेना है ।

iske बाद आपको वहां पर आपको अपनी Gmail Address को Sign Up करकर Login कर लेना था।

Steps:2- Password Confimation

जैसे ही आप Login कर लेते है तो अब आपको अब इसके बाद आपसे Password को conform करने के लिए पूछा जायेगा।

आपके Gmail पर जो भी Password आया है उसको Confirm कर लेना है।

Steps:4- Khoye huye Mobile phone Lock karen

इसके बाद जैसे ही Password आप conform कर लेते है तो अब आपके मोबाइल में आपको नए Google Map पर Redirect कर देगा ,  और कुछ ही देर में आपके Mobile की live location Track हो जाएगी।

Step:4-Location Track हो जाने पर आपको अपना मोबाइल का mobile confirm करने के बाद आपको उसको Select कर लेना है।

Step:5-Select कर लेना के बाद आपसे आपका Password के बारे में पूछा जायेगा ।

Step:6-आपको Password को Set कर लेना है और अपना Mobile Number को Add कर देना है।

Step:7-इतना करना के बाद आपको Lock के Option पर click कर देना है।

Step:8-इतना करने के बाद आपका खोया हुआ Mobile lock हो जायेगा।

अंतिम विचार – Khoye huye Mobile phone band karne ka tarika

दोस्तों अगर अपने ये आर्टिकल यहाँ तक पढ़ा है तो आपको आपके सवाल Khoye huye Mobile phone band karne ka tarika के बारे में जवाब मिल गया होगा ।

साथ ही साथ आप Khoye huye Mobile phone Lock karne ka tarika के बारे में भी आपको पता लग गया होगा अगर अभी भी आपको  Mobile phone Switch Off karne ka tarika के बारे में कोई भी सवाल है तो आप मुझे Comment Box में बता सकते है ।

इसे भी पढ़े: लैपटॉप को एंड्राइड मोबाइल कैसे बनाये?

FAQ-Mobile phone band karne ka tarika

एम आई नंबर से मोबाइल लॉक कैसे करें

Ans:1. सबसे पहले Find My Device यहां क्लिक करें
2.अब उसमे ईमेल आयडी व पासवर्ड दर्ज कर लॉग इन करें। उसी ईमेल आयडी से लॉगिन करे जो आपके एंड्राइड मोबाइल में लॉगिन है।
3. अब आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर आपके मोबाइल का लोकेशन दिखाई देगा। …
4.अब आपको Lock विकल्प पर क्लिक करना है। …
5. उसके बाद Lock बटन पे क्लिक करे।

स्विच ऑफ मोबाइल को कैसे ढूंढे

Ans:ऑनलाइन सर्च करें Switch off Mobile को ढूंढने की जानकारी
जहां गूगल अकाउंट पर जाकर अपने मोबाइल की लास्ट लोकेशन देखने और iphone में icloud में फाइंड माय डिवाइस का यूज करके अपने मोबाइल को ढूंढ सकते है। इसके अतिरिक्त कई मोबाइल में फाइंड माय डिवाइस और एंटी थीफ फीचर मिल जाते है

मोबाइल खो जाने पर कैसे पता करें

Ans:Mobile के Phone एप्प को ओपन करें, उसके बाद यह Code टाइप करे *#06# इसके बाद दो IMEI Number आपके मोबाइल स्क्रीन में दिखेंगे, IMEI 1 और IMEI 2 क्योकि हर मोबाइल के दो IMEI नंबर होते हैं. इसके बाद आपको अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में जा कर मोबाइल के चोरी होने की FIR दर्ज करानी है.

My name is Monit Kumar and I am an Engineer by Profession and Blogger and Affiliate Marketer By Passion. I Started Rockbuget for Providing quality and Genuine Knowledge about the Blogging, Affiliate marketing and Online Earning related Content.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap